यूपी में दीपावली से पहले पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा परिणाम आने की उम्मीद

19
सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा परिणाम अक्टूबर के अंत तक
उत्तर प्रदेश में पेपर लीक के बाद फिर से आयोजित की गई यूपी पुलिस कांस्टेबल  भर्ती परीक्षा का परिणाम अक्टूबर के आखिर तक आ जाने की उम्मीद है. दरअसल ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (uttar pradesh police recruitment and promotio) को अक्टूबर 2024  के आखिर  तक यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 जारी करने के लिए कहा है . यूपी पुलिस में 60 हज़ार से ज्यादा सिपाहियों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पहले फरवरी में और फिर अगस्त में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था.

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा परिणाम  2024 आधिकारिक वेबसाइट – uppbpb.gov.in पर देखा जा सकता है.  विभाग द्व्रारा इस परीक्षा की आधिकारिक उत्तर कुंजी ( answer key) जारी की जा चुकी है. परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद योग्य उम्मीदवारों को दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा.परिणाम आधिकारिक रूप से जारी होने के बाद उम्मीदवारों को यहां एक सीधा लिंक भी प्रदान किया जाएगा जो यूपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 डाउनलोड पोर्टल पर रीडायरेक्ट करता है.

मुख्यमंत्री के निर्देश :
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( up cm yogi adityanath ) के कार्यालय की तरफ से  ट्वीटर पर दी गई जानकारी के मुताबिक़ बोर्ड से कहा गया है कि इस महीने के अंत तक पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने की तैयारी करे. खाली  पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जाए, परीक्षाओं की शुचिता हर हाल में सुनिश्चित की जाए.
दुबारा यूं हुई परीक्षा : 
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित की गई थी.  फरवरी में पेपर लीक होने के बाद इसे फिर से कराने के लिए यूपी के लीक  इसे कराने के लिए  67  जिलों के 1,174 केंद्र बनाए गए थे.

लिखित परीक्षा में पास  होने वाले उम्मीदवारों का  शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण (PET) होगा . इसके लिए उनको केंद्र पर जाते समय  एक सरकारी वैध पहचान पत्र, पासपोर्ट साइज़ की अपनी  फोटो  और ई-एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ले जाना होगा.  बिना एडमिट कार्ड के परीक्षण नहीं होगा.