रेड करने महाराष्ट्र गई पंचकुला महिला थाने की एसएचओ नेहा चौहान की एक्सीडेंट में मौत

251
नेहा चौहान
साथी पुलिसकर्मियों के साथ जन्मदिन पर इंस्पेक्टर नेहा चौहान

हरियाणा के पंचकुला ज़िले में महिला थाने की प्रभारी नेहा चौहान का एक दर्दनाक हादसे में निधन हो गया. ये हादसा 29 अप्रैल 2023 की सुबह महाराष्ट्र के वर्धा ज़िले में हुआ. नेहा छापा मारकर एक अभियुक्त को गिरफ्तार करने के लिए गई थी. इस हादसे में सहायक उप निरीक्षक ( एएसआई-asi) सविंदर, हवलदार (head constable) राजकुमार के अलावा बिट्टू और सन्नी घायल हुए हैं.

ये सडक हादसा सुबह तकरीबन सात बजे के आसपास वर्धा ज़िले के पंजरा गांव में उस समय हुआ जब एसएचओ इंस्पेक्टर नेहा चौहान (sho neha chauhan) पुलिस टीम के साथ पंचकुला वापस लौट रही थीं. ये टीम जिस बोलेरो गाडी में सवार थी वो एक ट्रक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुई. महिला थाने की प्रभारी एसएचओ इंस्पेक्टर नेहा चौहान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घायलों को इलाज के लिए पास के ही सरकारी अस्पताल में ले जाया गया है. पंचकुला से इन्स्पेक्टर सुखबीर के साथ पुलिस की एक टीम वर्धा के लिए रवाना की गई है.

नेहा चौहान
पुलिस कल्याण अधिकारी के तौर पर मास्क व अन्य सामग्री वितरित करती इंस्पेक्टर नेहा.

हरियाणा पुलिस की इंस्पेक्टर नेहा चौहान एक लोकप्रिय पुलिस अफसर थीं. वे शानदार हॉकी खिलाड़ी रही हैं. महिला थाने के प्रभारी के अलावा वे पंचकूला में पुलिस कल्याण अधिकारी भी थीं. पुलिस के काम के साथ साथ इंस्पेक्टर नेहा चौहान परिवार की ज़िम्मेदारी भी निभाती थीं. वे तीन बच्चों की मां भी थीं.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (covid 19) के संक्रमण काल के दौरान उन्होंने शानदार काम किया था जिसकी सबने तारीफ़ की थी. कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में पंचकूला की महिला पुलिस थाने की एसएचओ नेहा चौहान ने एक साथ दो मोर्चे संभाले थे. पुलिस स्टेशन के इलाके में कानून व्यवस्था और दूसरी तरफ मुश्किल भरे इस दौर में जरूरतमंद लोगों की मदद करना. हॉकी की इंटरनेशनल खिलाड़ी रह चुकी गोल्ड मेडलिस्ट नेहा चौहान अपने थाने में रोजाना 300 से 400 जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन बनाकर बांटती रही हैं. नेहा चौहान ने सन 2000 में हांगकांग में आयोजित अंडर-18 महिला एशियन हॉकी फेडरेशन कप (women asian hockey federation cup) में टीम गोल्ड मेडल जीता था.