बरेली देहात को अब दो एसपी मिलकर संभालेंगे, नए ओहदे पर मानुष पारीक की तैनाती

158
आईपीएस अधिकारी मानुष पारीक
उत्तर प्रदेश का  बरेली भी कमिश्नरेट बनने के रास्ते पर है. बढ़ती आबादी , फलस्वरूप बढ़ते अपराधों और इससे निपटने की कवायद ऐसा ही कुछ इशारा करते हैं . फिलहाल के बरेली ज़िले के देहात इलाके को एक नई कवायद के तहत बांटकर यहां दो पुलिस अधिकाश्क तैनात कर दिए गए हैं .वर्तमान मुकेश चंद मीणा बरेली (देहात ) के प्रभारी एसपी थे. अब यहां उनके अलावा एक अन्य युवा अधिकारी मानुष पारीक को भी  यहां पर बतौर एसपी तैनात किया गया है.

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी SSP ) घुले सुशील चंद्रभान ने देहात इलाके को दक्षिण व उत्तर जोन में विभाजित करने का प्रस्ताव कुछ अरसा पहले लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश पुलिस  मुख्यालय को भेजा था . हाल ही में इसकी मंज़ूरी मिलने के साथ ही नए आईपीएस मानुष पारीक को यहां तैनात किया गया है.
मुकेश चंद्र मिश्रा को एसपी नार्थ (उत्तर) के रूप में बहेड़ी, नवाबगंज और हाईवे सर्किल की जिम्मेदारी दी गई  है. श्री मिश्रा का दफ्तर अब झुमका तिराहे के पास क्राइम ब्रांच के भवन में होगा.

मानुष पारीक अब बरेली देहात के दूसरे हिस्से दक्षिण के एसपी होंगे. श्री पारीक  को सीओ सर्किल मीरगंज, आंवला और फरीदपुर की जिम्मेदारी सौंपी है. श्री पारीक  एसएसपी दफ्तर परिसर में स्थित एसपी देहात के उसी दफ्तर में बैठेंगे, जिसमें अभी तक तक मुकेश चंद्र मिश्रा बैठते थे.

कौन हैं मानुष पारीक :
बरेली देहात ( दक्षिण ) में नियुक्त नए आईपीएस अधिकारी  मानुष पारीक मूल रूप से  राजस्थान के झुनझुनू के  निवासी हैं और 2020 बैच  के आईपीएस अधिकारी हैं.  मानुष पारीक ने प्रशिक्षु आईपीएस के रूप में सबसे पहले गाजियाबाद में सेवाएं दीं.  इन दिनों वह एएसपी के तौर पर गोरखपुर में सीओ का काम देख रहे थे. प्रोन्नति के क्रम में उन्हें बरेली जिले में तैनाती दी गई है. मानुष पारीक से  पहले इस पद पर बरेली में एएसपी ज्ञानदेव को भेजा गया था, लेकिन  उन्होंने यहां कार्यभार ग्रहण नहीं किया. इसके बाद  उनकी जगह पारीक को जिम्मेदारी दी गई है .