ईसीएचएस के तहत इलाज करवाने में होने वाली दिक्कतें होंगी कम

72
भारतीय सेना के एडजुटेंट जनरल लेफ्टिनेंट जनरल सी बंसी पोनप्पा ने ईसीएचएस सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया

भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवार के सदस्यों को भूतपूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना ( ex servicemen contributory health scheme ) के तहत अस्पतालों में मिलने वाले इलाज से संबंधित परेशानियां कम नहीं हो रही हैं .  संभवत यही कारण है जो ईसीएचएस ( echs ) के लाभार्थियों की परेशानियों को कम करने और योजना के  तहत स्वाथ्य सुविधाएं समय पर हासिल करने की प्रक्रिया में सहायता करने के मकसद से दिल्ली में सुविधा केंद्र शुरू किया गया है .

दिल्ली छावनी ( delhi cantt ) में थिमैया मार्ग स्थित ईसीएचएस  भवन में यह सुविधा केंद्र शुरू हुआ है. इसका उद्घाटन  भारतीय सेना के एडजुटेंट जनरल  लेफ्टिनेंट जनरल सी बंसी पोनप्पा ने आज किया है .

भारतीय सेना (indian army )  के सूचना निदेशालय  के मुताबिक़  सुविधा केंद्र भूतपूर्व सैनिकों व  उनके आश्रितों को वास्तविक समय में उनके चिकित्सा संबंधी मसलों  को निपटाने में कुशल और प्रभावी सहायता देगा. कागज़ात सम्बंधी जानकारियां और उनसे जुड़े प्रश्नों का समाधान यहां किया जाएगा. इसके लिए और ईसीएचएस लाभार्थियों की शिकायतों पर ध्यान देने के लिए यहां  एक हेल्प डेस्क और एक कॉल सेंटर  बनाया गया भी  है.