एलओसी पर पहुंचे बीएसएफ के डीजी नितिन अग्रवाल , चिनार कोर कमांडर के साथ बैठक भी की

189
बीएसएफ प्रमुख नितिन अग्रवाल ने भारत पाकिस्तान सीमा पर तैनात जवानों से मुलाक़ात की

सीमा सुरक्षा बल ( border security force ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने भारतीय सेना की चिनार  कोर ( chinar corps )  के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई के साथ बैठक की. केंद्र शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में  बादामी बाग़ छावनी ( b b cantt ) स्थित चिनार कोर के मुख्यालय बुधवार को हुई इस बैठक में कश्मीर की वर्तमान सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा और इस पर चर्चा की गई.

चिनार कोर कमांडर से मुलाक़ात :
चिनार कोर की तरफ से सोशल मीडिया  एक्स ( पूर्व में ट्विटर ) के हैंडल पर , इस बैठक का संक्षिप्त विवरण फोटोग्राफ के साथ जारी किया गया है . इसमें कहा गया है कि कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल घई  और बीएसएफ के प्रमुख श्री अग्रवाल के बीच  हुईं बैठक  कश्मीर में नियंत्रण रेखा ( एल ओ सी ) पर  आतंकवादी घुसपैठ निरोधक कार्रवाई करने   और आतंकवादी गतिविधियों से मुकाबला करने के लिए संयुक्त रूप से काम करने की ऊर्जा  बढ़ाएगी.

सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक नितिन अग्रवाल चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई के साथ

बीएसएफ की तैयारी देखी :
इससे पहले अपने जम्मू  कश्मीर दौरे में  बीएसएफ  ( BSF ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल सीमान्त क्षेत्र में अग्रिम मोर्चे पर भी गए . उन्होंने एलओसी पर तैयारियों  ( preparedness at loc ) का जायज़ा लिया . इस दौरान उन्होंने बांदीपोरा में बीएसएफ की 78 बटालियन के जवानों से मुलाक़ात भी की. श्री अग्रवाल ने कठिन परिस्थितियों में विभिन्न प्रकार की चुनौतियों का सामना करते हुए डटे रहने पर जवानों की तारीफ़  और हौंसला अफजाई की.