सीआरपीएफ महानिदेशक समेत अफसरों-कार्मिकों की COVID 19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

320
सीआरपीएफ के महानिदेशक डॉ. एपी महेश्वरी

केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ-CRPF) के महानिदेशक डॉ ए पी महेश्वरी समेत उन तमाम अधिकारियों ने कोरोना वायरस (COVID-19) की जांच की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन इस संक्रमण के प्रोटोकॉल के मुताबिक़ इस सन्दर्भ में तय नियमों के मुताबिक़ वे 7 अप्रैल तक स्वयं एकांतवास में रहेंगे. इस सम्बन्ध में सीआरपीएफ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है की बल के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए जवान और अधिकारी भारतीयों की सुरक्षा और सेवा के प्रति कृत संकल्प हैं.

असल में 2 अप्रैल को सीआरपीएफ़ के डॉक्टर (मुख्य चिकित्सा अधिकारी – CMO) की कोरोना वायरस के टेस्ट की जांच रिपोर्ट पोज़िटिव आई थी और उन्हें हरियाणा के झज्जर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स -AIIMS) में भर्ती किया गया है. उन डॉक्टर के सीधे सम्पर्क में सीआरपीएफ के जो अधिकारी और कार्मिक आये थे उनकी कोरोना वायरस (COVID-19) की जांच की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

सीआरपीएफ के आधिकारिक बयान के मुताबिक़ छत्तीसगढ़ की यात्रा पर गये सीआरपीएफ के महानिदेशक डॉ एपी महेश्वरी समेत कई अधिकारी और कार्मिकों के सम्पर्क में आये तमाम लोगों का विवरण लेकर उस पर काम किया गया था. हालांकि सभी लोग तंदुरुस्त हैं हैं लेकिन सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO डब्ल्यूएचओ) के दिशा निर्देशों के हिसाब से वे सेल्फ क्वारंटाइन की 7 अप्रैल तक की अवधि का पालन कर रहे हैं. यही नहीं इस दौरान तमाम उपलब्ध संचार माध्यमों के ज़रिये वे दफ्तर से सम्पर्क में रहते हुए ड्यूटी भी कर रहे हैं.